देश

देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: अमित शाह बोले-उत्तराखंड में निवेश करना सबसे सुरक्षित

12Views

देहरादून
देहरादून के एफआरआई में आयोजित डेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों ने गृहमंत्री का उत्तराखंडी टोपी और शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रयोग के तौर पर झारखंड, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था। वो दुनिया को दिखाना चाहते थे कि छोटे राज्यों का प्रयोग आने वाले समय की मांग है। उनका प्रयोग सफल साबित हुआ। उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त शासन है, इसलिए यहां निवेश करना सबसे सुरक्षित है। गृहमंत्री शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गृहमंत्री अमित शाह ऋषिकेश भी जाएंगे, जहां वो परमार्थ निकेतन के गंगा घाट पर आरती करेंगे। उनका रात में परमार्थ निकेतन में रूकने का कार्यक्रम है।

देहरादून के एफआरआई में चल रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश- दुनिया के इन्वेस्टर और डेलीगेट्स शामिल हुए। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पहले दिन 44 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू साइन हुए। समिट के दूसरे दिन के कार्यक्रम की शुरुआत राज्य के मुख्य सचिव एसएस संधू के संबोधन से हुई।

उनके बाद एक-एक कर उद्योगपतियों को मंच पर आमंत्रित किया गया। एक दिन पहले शुक्रवार को उद्योगपति प्रणव अडानी ने गढ़वाल और कुमाऊं रीजन में अपने निवेश और इंडस्ट्री के बारे में जानकारी दी। जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन और एमडी सज्जन जिंदल ने भी कार्यक्रम में अपने संबोधन से अपने प्लान की जानकारी दी। उनके बाद आईटीसी के एमडी संजीव पुरी ने अपने विचार सामने रखे।

admin
the authoradmin