सियासत

नड्डा से लेकर वसुंधरा तक… रिजल्ट से पहले भगवान की भक्ति में डूबे कई नेता

13Views

नई दिल्ली
राजनीति में दिलचस्पी रखने वालों के लिए रविवार का दिन खास होने जा रहा है। कल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इनमें से तीन राज्य- मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव को अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जा रहा है। बीते दिनों कई एग्जिट पोल जारी किए गए। सभी में किसकी सरकार बन सकती है, इसे लेकर अलग-अलग भविष्यवाणी की गई। ऐसे में कल यह साफ हो जाएगा कि इन राज्यों में सत्ता की कुर्सी पर कौन कब्जा करता है। हालांकि चुनाव के नतीजे आने से पहले कई दिग्गज नेता भगवान की भक्ति में डूबे हुए दिखे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

भक्ति रस में डूबी वसुंधरा
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे बीते कई दिनों से मंदिरों में दर्शन करने पहुंच रही हैं। पूर्व सीएम आज मेहंदीपुर बालाजी महाराज के दर्शन करने पहुंचीं। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'वीर हनुमान से राष्ट्र की सुख एवं समृद्धि के लिए पूजा-अर्चना की।' राजे आज जयपुर के मोती डूंगरी मंदिर में एकदंत भगवान श्री गणेश जी का दर्शन करने भी गईं।

आंख मूंद, हाथ जोड़े नजर आए 'मामा'
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रिजल्ट से पहले आदि शंकराचार्य जी के अपूर्व धाम पहुंचे। सीएम शिवराज के साथ उनकी पत्नी भी थीं। उन्होंने दर्शन के बाद 'एक्स' पर लिखा, 'आज ओंकारेश्वर के 'एकात्म धाम' प्रकल्प में एकात्मता की मूर्ति (Statue Of Oneness) के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ।'

अयोध्या धाम पहुंचे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या धाम पहुंचे। सीएम योगी ने वहां रामलला के दर्शन किए। साथ ही उन्होंने हनुमान गढ़ी मंदिर में बजरंगबली का आशीर्वाद भी लिया।

सिंधिया ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी
ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अयोध्या धाम पहुंचे। उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे। सिंधिया ने वहां रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी और हनुमान गढ़ी में बजरंगबली से आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान सीएम योगी ने प्रभु श्री राम के निर्माणाधीन मंदिर का निरीक्षण भी किया।

भक्तिमय माहौल में दिखे जेपी नड्डा
भाजपा अध्यक्ष चुनावी नतीजों से पहले भक्तिमय माहौल में दिखे। वो मध्य प्रदेश में श्री पीताम्बरा पीठ में आदिशक्ति मां पीताम्बरा और धूमावती माता के दर्शन करने पहुंचे।

admin
the authoradmin