Latest Posts

मध्य प्रदेश

MP में आज MSME के तहत 1488 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का भूमिपूजन-लोकार्पण हुआ

16Views

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेशभर में एमएसएमई के तहत 1488 करोड़ 63 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 2015 इकाईयों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन औद्योगिक इकाईयों से प्रदेश में निवेश बढ़ेगा और प्रदेश के युवाओं को रोजगार की राह प्रशस्त होगी।

उज्जैन में मुख्यमंत्री ने छह सौ करोड़ की लागत वाले सत्रह एमएसएमई क्लस्टर्स का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।  उज्जैन में रोजगार दिवस के आयोजन में भी मुख्यमंत्री शामिल हुए। 11 करोड़ 9 लाख से बनी मेघदूत पार्किंग का लोकार्पण भी सीएम ने किया। पांच सौ करोड़ से बनने वाले भक्त निवास का भूमिपूजन भी सीएम ने किया। यहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए फेसिलिटी सेंटर का भूमिपूजन भी सीएम ने किया। इसके निर्माण पर सत्रह करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

उज्जैन में ही 31 करोड़ 49 लाख रुपए की लागत से बनने वाले संभागीय आईटीआई का लोकार्पण भी सीएम ने किया। उज्जैन में महाराजा विक्रमादित्य शोधपीठ के कार्यालय भवन के लिए आवंटित बिड़ला भवन का लोकार्पण सीएम ने किया। इस पर चार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। सीएम शाम को जबलपुर में जनआशीर्वाद यात्रा में भी शामिल होंगे।

इन कार्यों का होगा भूमिपूजन-लोकार्पण
राज्य स्तर पर एमएसएमई क्लस्टरों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण, 552 इकाइयों की होगी स्थापना, एक हजार 937 करोड़ रुपये, राज्य स्तर पर 1708 ईकाइयों का लोकार्पण, 932 करोड़ 22 लाख का निवेश, राज्य स्तर पर 307 ईकाइयों का भूमिपूजन, 556 करोड़ 41 लाख का निवेश होगा।

कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियों का जायजा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जम्बूरी मैदान पर 25 सितंबर को होने जा रहे कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियों का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि आप सब अपनी-अपनी व्यवस्थाएं देख लें। कहीं कोई दिक्कत आ रही हो तो बताएं। उन्होंने कहा कि छोटी टोलियों मे बैठकर आपस में समीक्षा कर लें। फिर कोई दिक्कत होगी तो अपन कल फिर बैठ लेंगे। उन्होंने कहा कि हमने विभिन्न समितियां बनाई है। टोली लेवल पर बैठकर वे चर्चा कर लें। यदि कोई समस्या आ रही हो तो उमाशंकर जी मुझे बता देंगे या फिर कल हम फिर बैठ लेंगे।

admin
the authoradmin